Lifestyle

Vastu Tips: घर के आंगन में लगाएं ये चत्मकारिक पौधा, कभी नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips : घर के आंगन में लगाएं ये चत्मकारिक पौधा, कभी नहीं होगी धन की कमी, वास्तु शास्त्र में कई चीजों का वर्णन किया गया है। जैसे घर में क्या रखना चाहिए, क्या नहीं रखना चाहिए, चीजों को रखने की दिशा और रखने का तरीका भी। कुछ पौधे ग्रहों, नक्षत्रों को भी नियंत्रित करते हैं, घर की साज-सज्जा को बढ़ाते हैं और वातावरण को स्वच्छ बनाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। जो भगवान शिव को बहुत प्रिय है और सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह शनि पर भी शासन करता है।

यह भी पढ़ें :-Papaya Benefits: सर्दियों के मौसम में Papaya को डाइट में करे शामिल, इन बीमारियों को दूर भगाएं

हम आपको बता दे की शमी के पौधे को शनिवार के दिन सीधे जमीन पर और गमले में लगाया जा सकता है। शमी को घर के मुख्य द्वार के पास लगाना बहुत शुभ माना जाता है।

अगर इन चीजों में थोड़ी सी भी गड़बड़ी हुई तो घर के आसपास का माहौल नकारात्मकता से भर जाता है। शमी का पौधा घर के ईशान कोण में लगाना चाहिए। जिससे परिवार को कभी भी आर्थिक संकट से नहीं गुजरना पड़ता है।

Vastu Tips : घर के आंगन में लगाएं ये चत्मकारिक पौधा, कभी नहीं होगी धन की कमी

हम आपको बता दे की घर से निकलते समय शमी के पौधे को देखें, इससे आपके हर काम में सफलता मिलेगी।

हम आपको बता दे की वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपकी कुंडली में अशुभ शनि है या आप शनि के अशुभ प्रभाव से दूर रहना चाहते हैं तो मुख्य द्वार के बाईं ओर शमी का पौधा लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-Iphone को मिट्टी में मिलाने आया Oppo का 5G स्मार्टफोन, अमेजिंग फोटू क़्वालिटी के साथ देखिए कीमत

हम आपको बता दे की सूर्य की किरणें शमी के पौधे पर पड़नी चाहिए। यदि यह संभव न हो तो दक्षिण दिशा में पौधे लगाएं।

घर के आंगन में लगाएं ये चत्मकारिक पौधा, कभी नहीं होगी धन की कमी, विजयादशमी के दिन शमी का पौधा लगाना बहुत शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार लंका पर आक्रमण करने के बाद भगवान राम ने विजय का वरदान पाने के लिए शमी के पौधे की पूजा की थी।

Back to top button