Lifestyle

Teeth Whitening tips: दांतों पर जमी पीली परत को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलु नुस्खे, मोतियों से चमकेंगे दांत

Teeth Whitening tips : कई तरह के खानपान को डाइट में शामिल करने से दांत पीले हो जाते है। जिसे आप बर्श की मदद से भी साफ नहीं कर पाते है। ऐसे में अगर आपके दांत कुछ समय से ज्यादा पीले हो गए है तो आपको दांत को चमकाने के लिए कुछ चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसे में सफेद और मोती जैसे चमकने वाले दांत भला किसे पसंद नहीं हैं। इसके लिए आप घर पर ही कम पैसे खर्च करके एक घरेलू पेस्ट अप्लाई करना शुरू कर लें। जिससे आपके दांत चांदी जैसे चमकने लगेंगे। आइए जानते है दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू नुस्खें के बारे में।

यह भी पढ़े:- Samsung से मुकाबला करने Vivo ला रहा दमदार Fold फ़ोन, तगड़े कैमरे के साथ स्पेसिफिकेशन भी होंगे दमबाज

दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने का घरेलू उपाय –

– यदि आपके भी दांत पीले हो रहे है तो आप नारियल तेल दांतों पर कुछ देर के लिए लगाकर रखें। इससे काफी हद तक पीलापन दूर होगा।

– आप चाहे तो संतरे के छिलके को रात में दांतों पर मल सकते है इससे मुंह की बदबू गायब होगी और दांत की गंदगी साफ हो जाएगी।

– इसके अलावा दांतों पर नींबू का रस और सरसों का तेल मिलाकर पेस्ट बनाकर भी लगा सकते है। इस पेस्ट को आप बर्श की मदद से लगाए। ऐसा 3 दिन तक करने से दांतों पर जमी पीली परत निकल जाएगी।

यह भी पढ़े:-Skin Care Tips: स्किन से जुड़ी समस्या से है परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स, खत्म होगी हर समस्या

– वहीं, नीम की दातुन दांतों के पीलेपन को कम करने में बहुत सहायक होती है। आप ब्रश की जगह इससे दांतों को साफ करना शुरू कर दीजिए, फिर देखिए कैसे आपकी ओरल हेल्थ सुधरती है।

– पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए आप स्ट्रॉबेरी और नमक को एक साथ मैश करके ब्रश के सहारे दांतों की सफाई करें इससे दांत सफेद और चमकदार हो जाएंगे।

– बेकिंग सोडा दांतों की सतह से दाग हटाने में मदद करता है। इसके लिए आप बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड अच्छे से मिक्स करें और बर्श की मदद से दांत को साफ करें। इससे दांत मोती से चमक जायेगे।

Back to top button