Business

1 हजार रु किलो तक बिकता है कड़कनाथ मुर्ग़ा, थोड़ी सी जगह में करे इसका पालन होंगी लाखो रु की कमाई, देखिये

1 हजार रु किलो तक बिकता है कड़कनाथ मुर्ग़ा, थोड़ी सी जगह में करे इसका पालन होंगी लाखो रु की कमाई, देखिये. आपने सुना होंगा की बिजनेस में फायदा होता है और अगर आप भी बिज़नेस करना चाहते हैं लेकिन समझ नहीं पा रहे है कि कौन सा बिज़नेस करें तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिज़नेस प्लान लेकर आए है, वो है मुर्गी पालन का पर आप सोच रहे है की यह तो बहुत से लोग करते है तो आपको बता दे की यह मुर्गी की आम नस्ल नहीं कड़कनाथ है, और इस नस्ल का मुर्गा 1 हजार रु किलो तक बिकता है तो आइये जानते है इसके बारे में.

यह भी पढ़े- Swift का बोलबाला खत्म कर देंगा Tata की लोहालाट कार का लुक, 26km का तगड़ा माइलेज और फीचर्स भी टनाटन, देखे कीमत

कड़कनाथ मुर्गे की पहचान

कड़कनाथ मुर्गे की पहचान की बात करे तो यह देखने में पूरा काला होता है और बता दे कड़कनाथ मुर्गे और मुर्गी का रंग काला, मांस काला ही होता है. कहते है इसका मांस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अपने औषधीय गुणों के चलते कड़कनाथ मुर्गे की डिमांड हमेशा ज्यादा जरुरी होता है.

कड़कनाथ मुर्गे का पालन

कड़कनाथ मुर्गे का पालन मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किया जाता है इसका पालन भी सामन्य मुर्गे के तरह कर सकते है और इस की खुराक भी सामन्य मुर्गे के तरह ही होती है. बस इनको नमी वाली या गीली जगह पर नहीं रखना चाहिए।

यह भी पढ़े- XUV700 चारो खाने चित कर देंगा MG की दमदार SUV का लुक, तगड़े फीचर्स और जानदार माइलेज से करती है राज, देखे कीमत

कड़कनाथ मुर्गी के पालन से कमाई

कड़कनाथ मुर्गी के पालन से कमाई की बात करे तो इस मुर्गे का मास आमतौर पर 700 से लेकर 1000 रुपये किलो तक बिकता है. और मार्केट में इसकी डिमांड भी अधिक होती है. वही इस मुर्गे को व्यवसायिक स्तर पर अधिक मात्रा पालन करे तो लाखो की कमाई की जा सकती है.

Back to top button