Uncategorized

International Women Day 2024: मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, 8 मार्च को महिलाओं को मिलेगी रोडवेज बस में फ्री यात्रा

International Women Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ मौके पर मुख़्यमंत्री ने महिलाओं को इनाम देकर दिल में जगह बना ली है। 8 मार्च महिला दिवस के दिन राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा जी ने महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। ऐसे में राजस्थान में रहने वाले सभी महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर उन सभी महिलाओं को फ्री में बसों पर यात्रा करने के लिए सुविधा प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़े:- Samsung का मार्केट डाउन करने आया Realme का 5G स्मार्टफोन, देखिए कीमत और फीचर्स के साथ दमदार बैटरी

देशभर में 8 मार्च को महाशिवरात्रि के साथ – साथ अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस भी मनाया जाएगा। इस दिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूरे राजस्थान में कुछ स्थानों पर फ्री में जाने की अनुमति प्रदान की है। इससे राजस्थान की महिलाओं में जानने की उत्सुकता बन गई है। इस दिन महिलाओं का राज्य के स्मारकों एवं संग्रहालयों में घूमना बिल्कुल निशुल्क कर दिया गया है। इससे राजस्थान के सीएम भजनलाल के मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तीकरण को प्रोत्साहित करने व महिलाओं को अग्रणी करने का है।

महिलाओं को फ्री में बस यात्रा

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभ मौके पर महिलाओं और बालिकाओं को रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा करने की घोषणा की है। इस फैसले के बाद प्रदेश की हजारों महिला व बालिकाएं कई स्थानों पर घूमने बसों में निशुल्क जा सकती है। राजस्थान रोडवेज के समक्ष साधारण एवं एक्सप्रेस बसों को राज्य की सीमा में निशुल्क यात्रा करने का ऐलान किया है। ऐसे में राज्य की सभी महिलाएं किसी भी स्थान पर भ्रमण करने का लाभ ले सकती है। इस तरह से राजस्थान के सीएम ने महिलाओं को इनाम दिया है।

यह भी पढ़े:-TVS Raider को फुदकना भुला देगी Honda Shine 125, शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के साथ देखे कीमत

बस के साथ म्यूजिक और आर्ट गैलरी भी फ्री

हर साल 8 मार्च को अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। लेकिन किसी तरह की कोई सुविधा नहीं मिलती है। इस बार राजस्थान रोडवेज कि समस्त साधारण एवं एक्सप्रेस बसों में ही केवल निशुल्क यात्रा करने का मौका दिया जा रहा है। इसके आलावा राज्य में समस्त संरक्षित या संचालित मॉनिटरिंग म्यूजिक आर्ट गैलरी आर्कियोलॉजिकल साइट पर महिलाओं को निशुल्क प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। आपको बता दें कि आगामी चुनाव को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर यह घोषणा की गई है।

Back to top button