Gadgets

Gmail ने लाया नया मजेदार फीचर, नए फीचर से यूजर का एक्सपीरियंस होगा पहले से बेहतर

Gmail New Feature: Gmail ने लाया नया मजेदार फीचर, नए फीचर से यूजर का एक्सपीरियंस होगा पहले से बेहतर, Gmail एक पॉप्युलर ई-मेल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, आमतौर पर सभी Gmail का इस्तेमाल करते हैं।Google एक विश्व प्रसिद्ध टेक दिग्गज कंपनी है, गूगल अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है जो उनके लिए काफी उपयोगी होते हैं, अब गूगल ने अपने जीमेल ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है। यह फीचर आपके ईमेल को गलती से बंद होने से बचाएगा, Google अपने Gmail यूजर्स के लिए जो फीचर ला रहा है उसका नाम इन-ऐप प्रेडिक्टिव बैक फीचर है। यह फीचर उपयोगकर्ता को होम स्क्रीन का पूर्वावलोकन दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह फीचर यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें :-Iphone का मार्केट खराब करने आया Oneplus का 5G स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क़्वालिटी और फीचर्स के साथ देखिए कीमत

Gmail ने लाया नया मजेदार फीचर, नए फीचर से यूजर का एक्सपीरियंस होगा पहले से बेहतर

एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए तो Gmail एक जरूरी बना जाता है। लेकिन शायद कम लोग Gmail को रोजाना काम में आने वाले फीचर को जानते हैं। जब आप कोई ईमेल खोलते हैं और पढ़ते हैं और उसे बंद करने के लिए दाएं या बाएं स्वाइप करते हैं। नया फीचर इस समय काम करेगा. स्वाइप करने पर ईमेल तुरंत बंद नहीं होगा, बल्कि स्क्रीन पर एक छोटे आइकन के रूप में मौजूद रहेगा, इसके नीचे आपको अपना इनबॉक्स भी दिखेगा. इससे आपको पता चल जाएगा कि जब आप स्वाइप करेंगे तो आप वापस अपने इनबॉक्स में चले जाएंगे। यदि आप वास्तव में ईमेल को रोकना चाहते हैं, तो पूरी तरह स्वाइप करें। लेकिन अगर आप ईमेल बंद नहीं करना चाहते तो स्वाइप बंद कर दें या विपरीत दिशा में स्वाइप करें. इस तरह आप गलती से अपना ईमेल बंद होने से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-OnePlus को मिट्टी में मिलाने आया Realme का 5G स्मार्टफोन, HD फोटू क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखिए कीमत

कैसे काम करेगा ये फीचर 

1. सबसे पहले यह सुनिश्चित करें कि आपके स्मार्टफोन पर जीमेल का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल हो, अगर ऐसा नहीं है आप गूगल प्ले स्टोर से जीमेल ऐप को अपडेट कर लें. 
2. जीमेल ऐप पर जाएं और एक ईमेल को खोलें. 
3. ईमेल से बाहर निकलने के लिए स्क्रीन के दाईं या बाईं तरफ से स्वाइप करें. 
4. इसके बाद स्क्रीन पर एक गेस्चर बन जाएगा, जिसका इस्तेमाल करके आप ऐप से बाहर निकल सकते हैं. 

Back to top button