Business

लाखो रु में बिकता है यह एक मुर्गा, इसके पालना से हो जायेंगे मालामाल, जानिए

लाखो रु में बिकता है यह एक मुर्गा, इसके पालना से हो जायेंगे मालामाल, जानिए। आपने सुना होंगा की बिजनेस में फायदा होता है और अगर आप भी बिज़नेस करना चाहते हैं लेकिन समझ नहीं पा रहे है कि कौन सा बिज़नेस करें तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिज़नेस प्लान लेकर आए है, वो है मुर्गी पालन का पर आप सोच रहे है की यह तो बहुत से लोग करते है तो आपको बता दे की यह मुर्गी की आम नस्ल नहीं ’डॉन्ग टाओ’ या ड्रैगन चिकन है, इसका शरीर बड़ा होने के कारन यह नाम पड़ा. जो की अन्य मुर्गियों के मुकाबले कई ज्यादा कीमत में बिकती है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Poco ने लॉन्च किया अपना दमदार स्मार्टफोन Poco X6 Neo 5G, शानदार कैमरे के साथ देखे कीमत भी…

ड्रैगन चिकन के बारे में

ड्रैगन चिकन के बारे में बता दे की यह दुनिया का सबसे महंगा मुर्गा है. और यह फिलहाल केवल वियतनाम में मिलता है। अब इसकी कीमत और मांग को देखते हुए इसका पालन कई अन्य देश भी कर रहे है. भारत में भी इसका पालन कर सकते है. इसकी टांगे और शरीर सामान्य मुर्गे के मुकाबले बड़ा होता है.

ड्रैगन चिकन का पालन

ड्रेगन चिकन के भारत में पालन के बारे में बात करे तो अगर इसका पालन करना है तो तो सबसे पहले आपको इसके चूजे वियतनाम से  मंगवाने पड़ेंगे। ड्रेगन चिकन के पालन के बारे में बात करे तो इसका पालन सामान्य मुर्गी की तरह ही कर सकते है. वही इसके पालन के लिए थोड़ी खुली जगह होनी चाहिए।

यह भी पढ़े- TVS की धज्जिया मचा देंगी Honda की दमदार स्कूटर, जबरदस्त माइलेज के साथ फीचर्स भी है लाजवाब, देखे कीमत

ड्रैगन चिकन की कीमत

ड्रेगन चिकन के वजन की बात करे तो इसका वजन लगभग 7 से 8 किलोग्राम होता है. रिपोर्ट के अनुसार वही इसकी कीमत लगभग 2 हजार डॉलर है, जिसकी भारतीय करेंसी के अनुसार 1,63,570 रुपए है।

Back to top button